मेरा देश मेरी माटी

Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मेरा देश मेरी माटी


15 August Special,15 august,15 august status, happy independence day,Hindi Poem,Hindi Kavita,meri mari mera desh kavita, hamaari ekta kavita


मेरी माटी मेरा देश
अनिल पालीवाल

मेरी माटी मेरा देश
हर हृदय यह संदेश
एक रहेगा मेरा देश।

अलग हो चाहे भाषा वेश
देश प्रेम का एक परिवेश
एक रहेगा मेरा देश

मेरी माटी मेरा देश
बलिदानों की रही परिपाटी
चाहे रेजांगला या कश्मीर घाटी
प्राणों से प्यारी देश की माटी।

मेरा देश मेरी माटी
मिल पिएं देश प्रेम की बूटी
कन्याकुमारी से हिमालय की चोटी
चन्दन है इस देश की माटी।

परदेश से जब कोई यात्रा लौटी
पहले लगते मस्तक पर माटी
चल ना पाए दुश्मन की गोटी
मिल कर खाओ सांझी रोटी।

मेरी माटी मेरा देश
हर हृदय में यह संदेश।

15 August Special,15 august,15 august status, happy independence day,Hindi Poem,Hindi Kavita,meri mari mera desh kavita, hamaari ekta kavita

हमारी एकता
चांद शेरी

सूफियों, संतों का
बस यही फरमान है।
हमारी एकता
इस वतन की जान है।
हम कितने की रंगों में
रंगे हैं लेकिन
तीन रंग का तिरंगा
हमारी शान है।।

कच्ची सड़कों पर चलकर 
जो हस्ती रखता है।
नफरत के जंगल में
मुहब्बत की बस्ती रखता है।।
जिनकी रगों में दौड़ता है
शहीदों का लहू।
हां वही शख्स दिल में
वतन परस्ती रखता है।।

आपको हमारी यह पोस्ट यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कंमेंट बॉक्स में जरूर बताएं, और अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें

Post a Comment

0 Comments